A Secret Weapon For जॉगिंग के फायदे

Wiki Article



हैलो हेल्थ ग्रुप हेल्थ सलाह, निदान और इलाज इत्यादि सेवाएं नहीं देता।

फिटनेस के तरीके स्ट्रेस कम करने के लिए एक्सरसाइज...

सांप ने की गिरगिट को अपना निवाला बनाने की भरपूर कोशिश, फिर ‘कलाकारी’ देख आप भी हो जाएंगे हैरान

नारियल या जैतून तेल से स्कैल्प की मालिश भी एक बेहद कारगर इलाज है। बेहतर परिणाम पाने के लिए आप लिनन के कपड़े पर तेल लगाकर स्कैल्प की मालिश करें।

Wordfence is usually a safety plugin set up on more than four million WordPress web pages. The proprietor of This web site is using Wordfence to deal with access to their web site.

जॉगिंग किसी उपकरण की सहायता के बिना भी शरीर का पूरा व्यायाम हो जाता है। यह वजन घटाने में मदद करती है, अन्य कई तरह से भी हमारी सेहत के लिए फायदेमंद होती है, अगर इसे सही तरह से किया जाए।

महिलाओं के लिए, दौड़ने और जॉगिंग करने से ब्रेस्ट कैंसर का जोखिम कम हो जाता है। इससे स्ट्रोक के जोखिम को भी कम करने में मदद मिलती है। आजकल ज्यादातर डॉक्टर उन लोगों को दौड़ने या जॉगिंग करने की सलाह देते हैं, जिन्हें शुगर, हाई ब्लड प्रेशर और हड्डियों से जुडी समस्या होती है। यह साबित भी हो चुका है कि दौड़ने और जॉगिंग करने से हार्ट अटैक के जोखिम को कम किया जा सकता है। इनसे धमनियों की लचीलता बनी रहती हैं और ह्रदय को मजबूती मिलती है। इस प्रकार हार्ट अटैक की संभावना कम हो जाती है।

सोशल एंजायटी से जूझ रहे लोगों को जितना हो सके फिजिकल एक्टिविटी करनी चाहिए। आप जॉगिंग, रनिंग और वेट लिफ्टिंग जैसी चीजों को अपनी लाइफ का हिस्सा बना get more info सकते हैं। इस तरह की चीजें करने से आपके अंदर कॉन्फिडेंस आता है। जाहिर सी बात है जब कॉन्फिडेंस आएगा, तो आप इससे बाहर निकल चुके होंगे।

दौड़ते समय हर कोई अलग-अलग मुद्रा में दौड़ता है, कुछ लोग अपनी एड़ियों का प्रयोग करते हैं तो कुछ पैरों की उंगलियों का। एड़ियों पर जोर देकर दौड़ने से आपके घुटनों पर बुरा असर पड़ सकता है, जबकि जो लोग जॉगिंग करने के लिए पैर की उंगलियों का प्रयोग करते हैं वह पैरों के दर्द का शिकार हो जाते हैं। दौड़ते समय पैरों की उंगलियों को सीधा रखें और उसे ज्यादा मोड़ने से परहेज करें, न ही आगे की ओर झुकाव बनाए रखें

किसी भी ड्रेस में जॉगिंग पर न जाएं। आरमदायक और पसीने को एब्सॉर्ब करने वाले ड्रेस पहनें

इस लेख में, हम आपको अधिक कैलोरी जलाने और किलो कम करने के लिए दौड़ने का सही तरीका बताएंगे।

घरेलू उपयों के माध्यम से वायरल बुखार से पाए छुटकार, इस तरह...

आज आपको बिहारी स्टाइल में टमाटर की चटनी बनाने की रेसिपी बताएंगे-

नियमित तौर पर जॉगिंग करना जोड़ों की समस्याओं को ठीक करने लिए लाभदायक होता है

Report this wiki page